Breaking News on Politics and Current Affairs in India
Jharkhand

Ranchi Coronavirus Latest News Updaets: Patients Diet In COVID RIMS, CCL and Paras Hospital | कोविड अस्पतालों में मरीजों को मिलेगा पौष्टिक आहार, घटिया खाना देने वाली एजेंसी पर होगा एक्शन

रांचीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

डीसी छवि रंजन ने कोविड अस्पताल की व्यवस्था और वहां खाने की स्थिति की समीक्षा की।

  • डीसी ने कोविड अस्पतालों में दिए जा रहे खाने की जानकारी ली
  • एजेंसियों को दिया व्यवस्था में सुधार करने का निर्देश

रिम्स, सीसीएल और पारस अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया गया है। कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों को पौष्टिक आहार दिया जाएगा। खाने में किसी तरह की कटौती नहीं होगी । अगर नाश्ता या खाने में कटौती होती है तो खाने की आपूर्ति करने वाली एजेंसी पर कड़ी कार्रवाई होगी। डीसी छवि रंजन ने सोमवार को कोविड अस्पताल की व्यवस्था और वहां खाने की स्थिति की समीक्षा करते हुए यह बात कही।

इस दौरान उन्होंने पदाधिकारियों को कहा कि सभी कोविड हॉस्पिटल में नियमित रूप से साफ-सफाई कराना सुनिश्चित करें। गरम पानी और अन्य जरूरी सामग्री उपलब्ध कराएं, ताकि मरीजों को किसी तरह की परेशानी न हो। साथ ही खाना की आपूर्ति करने वाली एजेंसियों को सुबह ,दोपहर और रात का पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

बायो मेडिकल वेस्ट दिखने पर भी होगी कार्रवाई, तीन बार करनी होगी सफाई

डीसी ने अस्पतालों में साफ-सफाई पर विशेष तौर पर ध्यान देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि दिन में तीन बार समय पर साफ-सफाई के साथ बायोमेडिकल वेस्ट का उठाव सुनिश्चित करें। सफाई में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। फर्श से लेकर बाथरूम तक को साफ सुथरा रखना होगा, ताकि वहां रहने वाले मरीजों को वहां का माहौल अच्छा लगे। डीसी ने क्लीनिंग मटेरियल, पाॅलीबैग, डस्टबीन आदि की आवश्यकतानुसार आपूर्ति के लिए डीसी द्वारा संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया गया। साथ ही कोविड केयर हॉस्पिटल में पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट, मास्क व गलब्स उपलब्ध कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया। उन्होंने सिविल सर्जन को कहा कि खेल गांव में कोविड-19 बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसलिए पर्याप्त संख्या में जरूरी सामग्री उपलब्ध कराएं।

0

Related posts

Dhanbad News In Hindi : People made aware about Corona | कोरोना को ले लोगों को किया जागरूक

jharkhandnews

Dhanbad News In Hindi : The forest department should withdraw false cases against Javedih tribals for cutting trees: MLA | जाहेडीह के आदिवासियों पर पेड़ काटने के आरोप में किए गए झूठे मुकदमे वापस ले वन विभाग: विधायक

jharkhandnews

Forest department team trying to drive 21 elephants | 21 हाथियों को भगाने में जुटी वन विभाग की टीम

jharkhandnews

Leave a Comment